जीवन रेखा में सफलता के रहस्य क्या हैं - What are the secrets of success in lifeline

जीवन रेखा में सफलता के रहस्य क्या हैं - What are the secrets of success in lifeline

जीवन रेखा में सफलता के रहस्य क्या हैं, (jeevan rekha mein saphalata ke rahasy kya hai), हमारे लिए जीवन रेखा कितनी फायदेमंद है। जीवन रेखा में क्या खास बातें हैं।

What are the secrets of success in lifeline

नमस्कार दोस्तों, मैंने हर बार नए लेख लिखे हैं, जो आप सभी के लिए बहुत फायदेमंद रहे हैं। जैसे मैंने आपके स्वास्थ्य, पढ़ाई, नए पकवान, दादी माँ के पुराने नुस्खे, खेल आदि के बारे में आप सभी के लिए लेख लिखे हैं। मुझे उम्मीद है कि आप सभी को मेरे द्वारा लिखे गए लेख पसंद आएंगे। तो दोस्तों, इस बार हम कुछ नए लेखों के बारे में जानते हैं। आज मैंने आपके लिए आपके उज्ज्वल भविष्य से संबंधित जानकारी लाया हूं। तो दोस्तों, जानते हैं कि जीवन रेखा में सफलता के क्या रहस्य हैं, और हमारे लिए जीवन रेखा कितनी फायदेमंद है, और जीवन रेखा में क्या खास बातें हैं। 

जीवन रेखा में छिपा सफलता का रहस्य

व्यवसाय की सफलता

नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं आप, हम सभी जानते हैं कि जीवन रेखा हमारे उज्ज्वल भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जैसे की, पढाई, शादी, पारिवारिक सुख और व्यवसाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन अगर हमारा व्यवसाय अच्छा नहीं है तो हमारा परिवार समस्याओं से घिरा रहेगा। इसलिए हमें अपने हाथ की जीवन रेखा को जानना चाहिए। जैसे की, यदि आपकी जीवन रेखा से रेखाए बुध पर्वत की ओर जाती है, तो आपको व्यवसाय में सफलता मिलती है। यदि आपकी जीवन रेखा से रेखाए बुध पर्वत के बजाय चन्द्र पर्वत की ओर जाती है तो आपके जीवन में अत्यधिक गरीबी, पारिवारिक समस्याएं और बीमारीया आती है। दोस्तों इस वजह से हम अपने जीवन में जो सफलता पाना चाहते हैं, उसे हासिल नहीं कर पाते हैं।

सम्मान और लोकप्रियता 

नमस्कार दोस्तों, हम सभी जानते हैं कि हमारे समाज में जीवन जीने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति एक अलग प्रसिद्धि, सम्मान, लोकप्रियता और एक अलग पहचान बनाकर जीवन जीता है। हर किसी का अपना सपना होता है कि उनकी इस समाज में एक अलग पहचान हो। लेकिन हर कोई ऐसा नहीं कर सकता, इसका कारण आपकी जीवन रेखा में छिपा है, जैसे की आपकी जीवन रेखा गुरु पर्वत पर जाती है, तो आप हर कदम पर सफलता प्राप्त करेंगे। लेकिन अगर आपकी जीवन रेखा गुरु पर्वत की बजाय शनि पर्वत पर जाती है, तो शनि के रूप में, आपके जीवन में दुर्घटनाएं शुरू हो जाएंगी। लेकिन जिस व्यक्ति की जीवन रेखा सूर्य रेखा तक पहुंचती है, ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में सम्मान और प्रसिद्धि प्राप्त करके खुशियों में अपना जीवन व्यतीत करता है।

गुस्सा इंसान का दुश्मन

नमस्कार दोस्तों, हम सभी जानते हैं कि गुस्सा इंसानों का दुश्मन है। लेकिन हम सब जानने के बावजूद, हम किसी न किसी वजह से किसी पर भी गुस्सा करते हैं। लेकिन हमने कभी यह जानने की कोशिश नहीं की कि हमें इतना गुस्सा क्यों आता है। पर हमने ये जानने की कोशिश भी नही की के हम जिस पर गुस्सा करते हैं, उसके मन पर क्या बितती है, ना हम जानते हैं कि हम इतने गुस्से में क्यों हैं। इस समस्या का हल आपकी जीवन रेखा में छिपा है। हम कभी भी यह जानने की कोशिश नहीं करते हैं कि हमारी जीवनरेखा कैसी चल रही है। आइए जानते हैं कि हमारी जीवन रेखा हमारे गुस्से के बारे में क्या कहती है। यदि हमारी हाथ की रेखाएं मंगल के निचले हिस्से में जाती हैं, तो उस व्यक्ति को गुस्सेल कहा जाएगा। इसके विपरीत, यदि हाथ की रेखाएं मंगल पर्वत के चलते प्यार के वजह से युवा अवस्था में बदनामी का कारण बन सकती है।

ह्रदय रोग के लक्षण

दोस्तों, हम सभी जानते हैं कि यदि हमें अपने जीवन में कुछ उदासीनता मिलती है, तो हम कभी-कभी उसके सदमे को संभालने में सक्षम नहीं होते हैं, जिसके कारण हमें कई प्रकार के हृदय विकारों का सामना करना पड़ता है। पर ज्यादातर अपयश हमारे जीवन रेखाओ में ही छिपे होते है, जैसे की, जीवन रेखाओं को काटकर हृदय रेखा को जाने वाली रेखा हृदय रोग का संकेत है। और अगर आप एक रेखा काटते हैं, तो यह प्यार की असफलता का कारण है। अगर ह्रदय रेखा की और जाने वाली रेखा अंत में द्वीप हो जाती है तो उस कारण आपके विवाहित जीवन में बाधाये आती है, यदि कोई रेखा जीवन रेखा को पार करती है तो यह सामाजिक पतन का कारण बनती है। शुक्र और जीवन रेखा पर नक्षत्र का चिन्ह दुखी घरेलू जीवन का संकेत है। यदि भाग्य रेखा और जीवन रेखा पर त्रिभुज बनता है, तो आपको आर्थिक हानि होती है। इस प्रकार जीवन रेखा हमारे हृदय विकार का संकेत देती है।

पारिवारिक जीवन में असफलता

दोस्तों, हम सभी जानते हैं कि हर सफल व्यक्ति के पीछे उसके परिवार का हाथ होता है। हम सब जानते है कि प्रत्येक व्यक्ति सफल होने के लिए अपने परिवार पर बहुत अधिक निर्भर रहता है और प्रत्येक व्यक्ति का सपना है कि वह अपने पारिवारिक जीवन में सफल हो। लेकिन हम कभी यह नहीं सोचते कि हम अपने पारिवारिक जीवन में असफल क्यों होते हैं, इसका समाधान जीवन रेखा में है। जैसे की जीवन रेखा से रेखा निकलकर शुक्र पर्वत पर जाती है, ऐसे व्यक्ति का प्यार कभी भी मंजिल तक नहीं पहुंच पाता है। जीवन रेखा व्यक्ति के पारिवारिक जीवन में असफलता का प्रतीक है, जो कई स्थानों पर काट रही है। यदि कोई रेखा जीवन रेखा को पार कर मस्तिष्क रेखा तक जाती है, तो ऐसा व्यक्ति पागलपन का शिकार हो जाता है। इस तरह जीवन रेखा आपके लिए सुख और दुख दोनों लाती है।