स्प्राउट्स हाफ मून कैसे बनाये - How to make sprouts half moon

स्प्राउट्स हाफ मून कैसे बनाये - How to make sprouts half moon

स्प्राउट्स हाफ मून कैसे बनाये, (sprouts half moon kaise banaye), स्प्राउट्स हाफ मून बनाने के लिए कौन सी सामग्री आवश्यक है।

 How to make sprouts half moon

स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी

नमस्कार दोस्तों, कैसे हो आप सब, मैं चाहता हूँ कि मेरे कुछ दोस्त नई नई रेशिपी सीखें और अपने परिवार को खिलाएं, ताकि अपने परिवार में हमेशा खुशिया बाट सके। सबसे ज्यादा खुशी तब होती है जब परिवार के पुरे लोग एक साथ खाना खाते है। इस खुशी को पाने के लिए मैं आपके लिए एक नई रेशिपी लेकर आया हूं, और हाँ दोस्तों, जब आप इस रेशिपी को बनाये, तो इस रेशिपी की प्रक्रिया को अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

दोस्तों, यह रेशिपी हम सभी के लिए बहुत नई है। लेकिन आपको बता दें कि यह रेशिपी खाने में भी बहुत मजेदार और स्वादिष्ट है। दोस्तों, अधिक लोग चटपटा खाने का आनंद लेते हैं, और वह देखता रहता है कि चटपटी चीज़ कौन सी है। तो स्प्राउट्स हाफ मून यह रेशिपी एक चटपटी और स्वादिष्ट है। इसे बनाके खाए तो मजा आ जाये। तो आइये दोस्तों, हम जानेंगे की स्प्राउट्स हाफ मून कैसे बनाते है। और स्प्राउट्स हाफ मून बनाने के लिए कौन सी सामग्री आवश्यक है। 

स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी के लिए आवश्यक सामग्री 

(१) मोजरेला पनीर 5 क्यूब्स
(२) मिक्स स्प्राउट्स 1/4 कप
(३) नमक स्वादानुसार
(४) धनिया पत्ती 2 बड़े चमच
(५) चिली सॉस 2 छोटे चमच
(६) दूध 1/2 ग्लास
(७) मैदा 1 कप
(८) तेल तलने के लिए
(९) हरी मिर्च 2/4 
(१०) देशी घी 2 बड़े चमच

स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी बनाने की प्रक्रिया

नमस्कार दोस्तों, अब हम जानेंगे की स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी कैसे बनाये। मुझे इस रेशिपी को सीखने में थोड़ा समय लगा और मुझे उम्मीद है कि आप भी इसका आनंद लेंगे। तो दोस्तों, सबसे पहले हमें एक कटोरी लेनी है जिसमें हमें मैदा डालना है, उसके बाद हमें उसमें देशी घी डालकर मिलाना है। उसके बाद हमें स्वाद के अनुसार नमक डालना है और फिर हमें उसमें थोड़ा दूध छिड़ककर उसे सख्त गूंथना है। मैदे को सख्त गूंथने के बाद, उसकी छोटी-छोटी लोई बनाकर रोटी की तरह बेल लें। दोस्तों, हमें एक और कटोरा लेना है, फिर उसमे स्प्राउट्स, नमक स्वादानुसार, धनिया पत्ती, मोजरेला पनीर, हरी मिर्च मिक्सचर और चिली सॉस डालकर अच्छी तरह मिलाएँ। उसके बाद, हमारे द्वारा तैयार की गई मैदे की सभी रोटियों में 2-2 बड़े चम्मच मिक्सचर डालें और गुझिया का आकार दें। हर किनारे को कांटे से दबाकर बंद कर दें, ताकि मिक्सचर बाहर न आए। उसके बाद तेल में सुनहरा होने तक तलें। और टोमेटो सॉस या चटनी के साथ गरम गरम परोसें।