ब्रोकली बायट्स को कैसे बनाते है - How to make broccoli bites

ब्रोकली बायट्स को कैसे बनाते है - How to make broccoli bites

ब्रोकली बायट्स को कैसे बनाये, (broccoli bites ko kaise banaye), ब्रोकली बायट्स बनाने के लिए कौनसी सामग्री आवश्यक है।

 How to make broccoli bites

ब्रोकली बायट्स की रेशिपी

नमस्कार दोस्तों, हर बार मैंने आप सभी के लिए नई नई रेशिपी के बारे में लेख लिखे है। जो आप सभी के लिए एक नई रेशिपी होती है, मैंने आपको उन रेशिपी के बारे में सारी जानकारी दी है। इस बार मैं आप सभी के लिए एक नई रेशिपी लेकर आया हूँ, जो आप सभी को खाने में और बनाने में भी बहुत मजा आएगा। अपने दोस्तों के लिए जितना हो सके, आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं ताकि वे अपने और अपने परिवार के लिए नई रेशिपी बना सकें।

दोस्तों, ब्रोकली नाम यह आप सभी को नया लगेगा, लेकिन मैं आपको बता दूं कि यह आप सभी के लिए नया नहीं है। आपने ब्रोकली को देखा है, यह फुलगोबी जैसी दिखती है लेकिन यह पूरी तरह से हरी होती है। यह खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है। तो आइये दोस्तों, हम जानेंगे कि ब्रोकली बाइट्स के लिए कौनसी चीजें आवश्यक हैं। और ब्रोकली बायट्स को कैसे बनाते है।

ब्रोकली बायट्स बनाने की सामग्री

(१) ब्रोकली 1 कप उबली और किसी हुई
(२) शकरकंद 1 कप उबला हुआ
(३) अदरक, लहसुन का पेस्ट 1/2 चमच
(४) निम्बू का रस 1/2 चमच
(५) चिली फ्लेक्स 1 छोटा चमच
(६) नमक स्वाद के अनुसार
(७) पनीर थोडासा

कोटिंग की सामग्री

(१) मखाने पिसे 1 कप
(२) मकई आटे का घोल 2 बड़े चम्मच

ब्रोकली बायट्स बनाने की प्रक्रिया

पनीर को छोड़कर कटोरे में सभी सामग्री को एक साथ मिलाएं। उसके बाद छोटे-छोटे पैटीज बनाएं। उसमें उंगली से गड्डा बनाएं और उसमें पनीर का एक टुकड़ा डालें और मिश्रण से ढक दें। अब एक प्लेट में पिसे हुए मखाने फैलाएं और प्रत्येक कटलेट के घोल में डुबोकर, उसके ऊपर पिसे हुए मखाने की परत डालें। अब, उसे हल्के तेल में भूनें या उसे ओवन में 200 डिग्री पर 10 मिनट के लिए पकाएं। फिर उसे खजूर की चटनी के साथ गरम गरम सर्व करें।