बारिश में चेहरे की सुंदरता को कैसे बनाए रखें - How to maintain facial beauty in the rain

बारिश में चेहरे की सुंदरता को कैसे बनाए रखें - How to maintain facial beauty in the rain

बारिश में अपने चेहरे की सुंदरता को कैसे बनाए रखें, (baarish mein apane chehare ki sundarata ko kaise banae rakhen), बारिश में अपने चेहरे की सुंदरता को बनाए रखने के लिए क्या करें?

 How to maintain facial beauty in the rain

बारिश में अपने चेहरे की सुंदरता को कैसे बनाए रखें

नमस्कार दोस्तों, आप जानते हैं कि बारिश का मौसम शुरू हो गया है, और हर जगह पानी और कीचड़ रहता है। बारिश हमारे चेहरे को बहुत खराब करती है, चेहरे की सुंदरता खराब होती है। खासकर लड़कियों की सुंदरता प्रभावित होती है।

लड़कियां चाहे कितना भी वाटरप्रूफ मेकअप क्यों न कर लें, फिर भी वो मेकअप खराब हो जाता है, मेकअप पसीने से या बारिश के पानी से निकाला जाता है। ऐसा होने पर चेहरे पर बहुत बड़ा साइड इफेक्ट होता है।
लड़कियां खासतौर पर हैवी मेकअप करती हैं, लेकिन वे यह नहीं जानते कि, बारिश के मौसम में भारी मेकअप से त्वचा की समस्याएं बढ़ जाती हैं। लड़कियों को विशेष रूप से हल्का मेकअप रखना चाहिए।

फ्रूट फेस पैक का इस्तेमाल करें

आप सभी जानते हैं, कि फल हमारे जीवन और स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। फल हमें मजबूत, स्वस्थ और ऊर्जावान रखता है। इसी तरह, हमारे चेहरे के लिए फल (फ्रूट) का बहुत अधिक महत्व है। इसे फ्रूट फेस पैक कहा जाता है और यह विशेष रूप से लड़कियों की त्वचा के लिए बहुत उपयोगी है। चेहरे की त्वचा को जवान और स्वस्थ रखने के लिए सप्ताह में दो से तीन बार लगाया जा सकता है। इसमें आप एलोवेरा, नींबू और नीम ये चीजें ले सकते हैं जो ताजी और घर पर आसानी से मिल सकती हैं, तो आप इसका भी उपयोग कर सकते हैं।

टोनर का उपयोग कब करें

टोनर को हर कोई जानता है और खासकर लड़कियां इसे जानती हैं। अगर आप रोज फेसवॉश का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन जब आप फेसवॉश से चेहरा धोते हैं, तो कुछ समय बाद आपको टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। टोनर को रोजाना लगाने से चेहरे की त्वचा साफ हो जाती है, और मॉइश्चराइजर भी चेहरे पर लाता है। टोनर से त्वचा के छिद्र बंद हो जाते हैं और चेहरे पर निखार आता है।

मॉइश्चराइजर की आवश्यकता 

आप सभी जानते हैं, कि अगर आपको इस मौसम में पसीना आता हैं, तो आपके चेहरे का मॉइश्चराइजर हट जाता है। लेकिन हर प्रकार की त्वचा को मॉइश्चराइजर की आवश्यकता होती है। चाहे त्वचा ड्राई हो या ऑयली त्वचा, पसीने के कारण मॉइश्चराइजर गायब हो जाता है। इसलिए अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार मॉइश्चराइजर का उपयोग करना चाहिए।

बारिश में चेहरे के लिए किन उत्पादों से दूर रहें

खासकर बारिश के दिनों में ऑयली त्वचा उत्पादों से दूर रहें, बारिश के मौसम में चेहरे की त्वचा ऑयली होती है और आप ऑयली त्वचा के बाद भी ऑयली उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। यदि हम बरसात के मौसम में क्रीम-आधारित मॉइश्चराइजर फाउंडेशन और कंसीलर का उपयोग करते हैं, तो आपके चेहरे में सुधार नहीं होगा और साइड इफेक्ट आपके चेहरे पर आ सकते हैं। इसलिए आप ये सभी उत्पादों से बारिश के मौसम में दूर रहें।