सूजी के बेसन के टोस्ट कैसे बनाये - How to make semolina gram flour toast

सूजी के बेसन के टोस्ट कैसे बनाये - How to make semolina gram flour toast 

सूजी के बेसन के टोस्ट कैसे बनाये, (soojee ke besan ke tost kaise banaaye), कितना अद्भुत होता है सूजी बेसन का टोस्ट, सूजी के बेसन के टोस्ट बनाने का क्या है तरीका।

 How to make semolina gram flour toast

दोस्तों, आप जानते हैं कि बारिश का मौसम खूबसूरत होता है और जब बारिश का पानी गिरता है, तो हम सभी को गरम और नमकीन खाना पसंद होता है। लेकिन हम सोचते रहते है, कि हम क्या पकाये और क्या खाए और फिर हमें वही पकवान याद आते है जो पुराने हो गये है, जैसे प्याज के पकोड़े, मूंग के पकोड़े और आलू भजीये, ये सभी चीजें बनाई जाती हैं। लेकिन कुछ लोग कुछ नये पकवान बनाने की सोचते हैं, लेकिन उनके पास नए पकवान बनाने की विधि नहीं होती है। लेकिन हम आप सभी के लिए एक नई रेसिपी लेकर आए हैं। उस पकवान का नाम है "सूजी बेसन टोस्ट" और इस पकवान को पकाने में बहुत मजा आता है। तो आइये आगे जानते है सूजी के बेसन के टोस्ट के बारे में।

सूजी के बेसन के टोस्ट बनाने की सामग्री 

दोस्तों, सूजी के बेसन के टोस्ट बनाने में, हमें एक पैकेट ब्रेड, एक कटोरी बेसन, देड कटोरी रवा, हरी मिर्च, संभार, अदरक, हल्दी, नमक, हींग, अजवाइन चाहिए और आप थोड़ा अधिक स्वाद के लिए पालक, मेथी के पत्तों को जोड़ सकते हैं और आपको इसमें गाजर, शिमला मिर्च भी मिलाना चाहिए क्योंकि इससे बहुत अच्छा स्वाद मिलता है।

सूजी के बेसन के टोस्ट बनाने की विधि 

दोस्तों सूजी के बेसन के टोस्ट बनाने के लिए बेसन और सूजी को आपस में मिला दें, और इसमें अदरक और मिर्च डालें। और जो भी आपको पसंद हो उसे डाल दें, जैसा कि आप गाजर और शिमला मिर्च जोड़ सकते हैं और आप इन सभी चीजों को इकट्ठा कर सकते हैं। फिर धीरे-धीरे इसमें ठंडा पानी मिलाएं, इस मिश्रित पदार्थ को बहुत पतला और बहुत गाढ़ा न बनाएं। जो हमने ब्रेड लिया है इसमें वह मिश्रण अच्छी तरह से चिपकना चाहिए।

इसे बनाने के लिए आप एक पैन या तवा का भी उपयोग कर सकते हैं, तवे में तेल डालकर गर्म करें। ब्रेड को बेसन के मिश्रित मिश्रण में डालें और फिर गर्म तवे पर सेंकें, और तब तक सेके जब तक ब्रेड लालसर नहीं होता है। तली हुई ब्रेड पर टोमेटो सॉस डालें और इसे गरम गरम सर्व करें।

अगर आपको यह संदेश पसंद आया है, तो हमें एक टिप्पणी (comment) लिखकर भेजें।