रशियन सलाद कैसे बनाये - How to make russian salad

रशियन सलाद कैसे बनाये - How to make Russian salad

रशियन सलाद कैसे बनायें, (russian salad kaise banaye), रशियन सलाद बनाने का कोन सा नया तरीका है,  रशियन सलाद बनाने के लिए किन सामग्रियों का उपयोग किया जाता है। 

 How to make russian salad

रशियन सलाद के बारे में जानकारी 

नमस्कार दोस्तों, आप सब कैसे हैं, मैं इस बार आपके लिए एक नया लेख लिख रहा हूं, और मैं आपके लिए एक नई डिश रेसिपी लेकर आया हूं। इस बार मैं आपके लिए एक नये प्रकार का सलाद लाया हूं जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है।

आप जानते हैं कि सलाद स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और हमें कई बीमारियों को ठीक करने के लिए अपने खाने में सलाद का उपयोग करते रहना चाहिए। दोस्तों सलाद हमारे डाईट के लिए बहुत उपयोगी है। जो बॉडी बिल्डरों और खिलाड़ियों के लिए अधिक फायदेमंद है।

रशियन सलाद बनाने की सामग्री

(१) गाजर 3 कटी हुई
(२) खीरा 2 कटी हुई
(३) कैंड पाईन एप्पल 1 कप कटी हुई
(४) क्रीम 1 कप
(५) फ्रेंच बिन्स 3 कप
(६) स्वीट कॉर्न 2 कप
(७) हरे मटर 1/2 कप आधे उबले
(८) आलू 2 आधे उबले
(९) शकर 1 चम्मच
(१०) नमक स्वादनुसार
(११) काली मिर्च जरूरत के लिए

रशियन सलाद बनाने के लिए आपको इन सभी चीजों की आवश्यकता है। ताकि आप रशियन सलाद को बहुत आसानी से और बहुत स्वादिष्ट बना सकें।

रशियन सलाद बनाने की विधि

दोस्तों, हम जानेंगे कि रशियन सलाद बनाने की विधि, सबसे पहले दोस्तों हमें एक पैन लेना है और उसमे 1 कप पानी डालें और फिर स्वादानुसार नमक डालें और फिर उसे उबलने के लिए रख दें। दोस्तों उबले हुए पानी में 2 कप स्वीट कॉर्न, 1 चम्मच शकर और 2 कप बारीक कटा हुआ गाजर डालें और 2 से 2:30 मिनट तक उबालें। इन सभी चीजों को उबालने के बाद, स्वीट कॉर्न और गाजर को स्टील की छलनी से निकालें और एक तरफ रख दें। उसके बाद आप एक बाउल लें और उसमे 1/2 कप हरी मटर, 2 आधे उबले आलू, 1 कप कैंड पाईन एप्पल, 3 कप फ्रेंच बीन्स, 1 कप क्रीम डालकर मिलाये और फिर उसमें उबली हुई गाजर और स्वीट कॉर्न मिलाएं। इस तरह आपका रशियन सलाद तैयार हो जाएगा। फिर आप उसे सर्व कर सकते हैं।