ऑनलाइन डिलीवरी बॉय के लिए आवेदन कैसे करें - How to apply for online delivery boy

ऑनलाइन डिलीवरी बॉय के लिए आवेदन कैसे करें - How to apply for online delivery boy

ऑनलाइन डिलीवरी बॉय के लिए आवेदन कैसे करें, (online delivery boy ke liye aavedan kaise karen), ऑनलाइन शॉपिंग में अपना करियर कैसे बनाएं, ऑनलाइन डिलीवरी में कैसे काम करें और ऑनलाइन डिलीवरी से कितना कमा सकते हैं।

How to apply for online delivery boy

दोस्तों, आप जानते हैं कि आज के लोग बहुत व्यस्त रहते हैं। आजकल, हर व्यक्ति को बहुत जल्दी सब कुछ चाहिए, और हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए उत्सुक है। तो हम इन सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। वैसे, कई लड़कों को बहुत काम की जरूरत होती है, किसी को पार्ट टाइम या फुल टाइम जॉब की जरूरत होती है। खासकर कॉलेज के छात्रों के लिए यह काम अच्छा है। इसके बारे में हम आगे जानेंगे.

डिलीवरी बॉय की नौकरी के बारे में जानकारी

डिलीवरी बॉय के लिए आवेदन कैसे करें

दोस्तों, आप जानते हैं कि डिलीवरी बॉय के लिए आवेदन करना बहुत आसान है। आप ऑनलाइन अमेजन की वेबसाइट पर भी आवेदन कर सकते हैं, http://logistics.amzon.in/applynow यह आवेदन करने के लिए वेबसाइट है। या फिर आप अमेज़न के किसी भी केंद्र पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यदि आप इस केंद्र में जाते हैं, तो आपको नौकरी मिल जाएगी, क्योंकि डिलीवरी बॉय के लिए लड़के की आवश्यकता होती है।

डिलीवरी बॉय का वेतन

दोस्तों, मैं आपको बता दूं कि, अगर आप डिलीवरी बॉय के लिए काम करते हैं, तो आपको अच्छा वेतन मिलता है और आपको हर महीने वेतन मिलता है। डिलीवरी बॉय का काम करने वाले लड़के लड़कियों को 15000 से  16000 रूपए के आस पास वेतन मिलता है। लेकिन आपको पेट्रोल के पैसे नहीं मिलेंगे, वह खर्च आपको ही उठाना पड़ता है। पैकेज के अनुसार डिलीवरी का भुगतान किया जाता है और डिलीवरी पैकेज के लिए 15 से 20 रुपये का भुगतान किया जाता है। अगर आप एक महीने में 100 पैकेज देते हैं, तो आप हर महीने 60000 रुपये तक कमा सकते हैं।

डिलीवरी बॉय की योग्यता

दोस्तों डिलीवरी बॉय के लिए 12 वीं कक्षा पास होना चाहिए। जिस स्कूल से आप 12 वीं कक्षा पास कर रहे हैं, उस संस्थान को सरकार द्वारा मान्यता होनी चाहिए। डिलीवरी बॉय को ड्राइविंग आनी चाहिए और गाड़ी की आरसी बुक होनी चाहिए, डिलीवरी बॉय के पास ड्राइविंग लाइसेंस और बीमा होना चाहिए। 

डिलिवरी बॉय का काम करने का समय

दोस्तों, डिलीवरी बॉय को ज्यादा काम नहीं करना होता है, लेकिन डिलीवरी बॉय को सुबह 7 से शाम 8 बजे तक काम शुरू रखना होता है। और डिलीवरी बॉय को पहले से ही क्षेत्र दिया जाता है और उन्हें उसी क्षेत्र में पैकेज पहुंचाना होता है।

डिलीवरी बॉय की डिलीवरी छोड़ने की दुरी

दोस्तों, बाइक रहने से हमें डिलीवरी छोड़ने में मदद होती है, और डिलीवरी को छोड़ने के लिए दूरी 12 से 15 कि.मी होती है।

डिलीवरी बॉय का काम क्या है

दोस्तों, डिलीवरी केंद्र से जो चीज ग्राहक के लिए आती है, उसे ग्राहक के घर में सुरक्षित रूप से पहुचाये ताकि सामान ग्राहक तक बहुत आराम से और अच्छी तरह से पहुंच सके, ये काम डिलीवरी बॉय करता है।